बॉडी बनाने के लिए आयुर्वेदिक दवा मेडिसिन – (No Side Effect)



नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप लोग आज के पोस्ट में हम आपको बॉडी बनाने की आयुर्वेदिक दवा और मेडिसिन के बारे में बताने वाले है. हमसे बहुत लोगों ने यह पूछा था कि कृपया करके हमें बॉडी बनाने की कोई अच्छी आयुर्वेदिक दवा और मेडिसिन का नाम बताएं जिसको खाने से उनको कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होना चाहिए.

क्योंकि हम हमारे इस ब्लॉग पर बॉडी बिल्डिंग हैल्थ और फिटनेस से संबंधित आर्टिकल आप लोगों के साथ शेयर करते हैं इसलिए इस टॉपिक पर आप लोगों की मदद करना बहुत जरूरी है. वैसे तो मार्केट में बॉडी बनाने के लिए बहुत सारे प्रोडक्ट और दवाई उपलब्ध है.

लेकिन यह सब दवाई लेने से आप लोगों को बहुत ज्यादा साइड इफेक्ट होते हैं और आप लोगों को ऐसे प्रोडक्ट या दवाई नहीं लेना चाहिए. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे जबरदस्त और बिना साइड इफेक्ट देने वाले आयुर्वेदिक दवा और मेडिसिन का नाम बताने वाले हैं जिसको खाकर आपकी बॉडी बनाने में काफी ज्यादा मदद होगी.

चलिए दोस्तों ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए हम आज के इस बहुत ही महत्वपूर्ण पोस्ट की शुरुआत करते हैं और हम आप लोगों से मेरा रिक्वेस्ट करेंगे कि इस पोस्ट को आप पूरा जरूर पढ़े ताकि आपको अच्छे से समझ में आ जाए कि आपको यह दवाई कैसे खानी है और कब खानी है.

पढ़े – बॉडी बनाने के लिए बेस्ट प्रोटीन पाउडर

बॉडी बनाने की आयुर्वेदिक दवा और मेडिसिन

बॉडी बनाने की बेस्ट दावा का नाम

Body Banane Ki Ayurvedic Dawa Medicine

दोस्तों सबसे पहले हम आप लोगों से यह बात कहना चाहते हैं केवल दवाई खाने से या कोई प्रोटीन पाउडर लेने से आपकी बॉडी या मसल्स बन्ना शुरू नहीं होते हैं. अच्छी बॉडी बनाने के लिए आप लोगों को एक्सरसाइज और वर्कआउट रूटीन को अच्छे से फॉलो करना बहुत ज्यादा जरूरी होता है.

बिना नियमित रूप से एक्सरसाइज करें और अच्छा डाइट प्लान फॉलो करें आप अच्छी बॉडी बनाने में कामयाब नहीं हो पाओगे फिर चाहे आप दुनिया की सबसे बेहतरीन दवाई क्यों ना खरीद लो.

आज जो आयुर्वेदिक दवा और मेडिसिन के बारे में हम आपको बताने वाले हैं इसको खाने से आप लोगों को बॉडी बनाने में काफी ज्यादा मदद होगी लेकिन इसके साथ आपको अच्छा डाइट प्लान जिसमें प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होना चाहिए और नियमित रूप से एक्सरसाइज करना चाहिए.

दोस्तों बॉडी बनाने के लिए सबसे बेस्ट आयुर्वेदिक दवा या मेडिसिन का नाम है लीवर 52. दोस्तो आप लोगों को लीवर 52 किसी भी मेडिकल स्टोर या दुकान में मिल जाएगी. इस दवाई की कीमत बहुत कम है लेकिन उसके फायदे बहुत ज्यादा है.

जरुर पढ़े – जिम करने के फायदे

यह पूरी तरीके से आयुर्वेदिक दवा है और इसको खाने से आप लोगों को कोई भी साइड इफेक्ट और नुकसान नहीं होगा. दूसरे जो बॉडी बनाने की टेबलेट या कैप्सूल मार्केट में उपलब्ध है उनमें अंग्रेजी दवाई और केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है जिससे कि आपको साइड इफ़ेक्ट होता है.

लेकिन लिव-52 हिमालय कंपनी द्वारा बनाई जाती है और इसको बनाने के लिए सभी प्राकृतिक तौर पर उपलब्ध चीजें और आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया जाता है जिसको खाने से आप लोगों को कोई भी साइड इफेक्ट या नुकसान नहीं होता है.

आपको लिव-52 की ३ गोली एक दिन मैं खानी है एक आपको ब्रेकफास्ट में, एक दोपहर का खाना खाने से पहले और एक रात को खाना खाने से पहले. इस गोली का इस्तेमाल करने से आपको सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि आपकी भूख बढ़ जाएगी जिसकी वजह से आप अच्छे से अपना खाना खाया करेंगे.

बहुत लोगों की यह शिकायत होती है कि उन लोगों को भूख अच्छे से नहीं लगती है तब यह दवाई का इस्तेमाल करने से आप लोगों को कभी भी भूख ना लगने की शिकायत नहीं होगी.

दूसरे ऐसे बहुत लोग हैं जिनकी शिकायत होती है कि वह लोग जो भी कुछ खाते हैं वह उनके शरीर में नहीं लगता है. बहुत लोग यह कहते हैं कि हम बहुत सारे अंडे खाते हैं, चिकन खाते हैं, दूध पीते हैं और प्रोटीन सप्लीमेंट पी ले रहे हैं लेकिन यह हमारे शरीर में नहीं लग रहा है और हम क्या करें.

दोस्तों कई बार यह प्रॉब्लम आपके लीवर अच्छे से काम ना करने की वजह से होता है, जब आपका लीवर स्वस्थ नहीं होता है तब आप खुद भी खाओगे तब वह आपके शरीर में नहीं लगता है. क्योंकि आप जो भी पौष्टिक आहार खाते हो उनमें से सभी पोषक तत्व को आपके शरीर तक पहुंचाने का काम लीवर ही करता है.

लेकिन यदि आपका लीवर अच्छे से काम नहीं करता होगा तब आप जो कुछ भी पौष्टिक आहार खाते हो वह आपको शरीर में नहीं लगता है और इस समस्या को सॉल्व करने के लिए आपको लीवर 52 टेबलेट का इस्तेमाल करना चाहिए.

दोस्तों इस समय पर आयुर्वेदिक दवाई और मेडिसिन सप्लाई करने वाली सबसे बढ़िया कंपनी पूरे भारत में हिमालय कंपनी है क्योंकि इसके प्रोडक्ट बहुत ज्यादा अच्छे हैं और इनके सभी प्रोडक्ट आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों और प्राकृतिक तौर से उपलब्ध खाद्य पदार्थों बनाई जाती है क्योंकि आपके शरीर के लिए लाभदायक होती है.

आप लिव-52 दवाई को दूध के साथ या पानी के साथ ले सकते हो, लेकिन हम आप लोगों से कहेंगे कि दिन में केवल 3 गोली से ज्यादा इस्तेमाल ना करें. और आपकी सवाई को नियमित रूप से कमाल कर सकते हो इससे आपको कोई भी नुकसान नहीं होगा.

दूसरी सबसे बढ़िया दवाई का नाम है चवनप्राश, दोस्तों चवनप्राश भी आयुर्वेदिक की दुनिया में बहुत पहले से है और उसको लगभग सभी उम्र के लोग खाते हैं. यह आपके पाचन क्रिया को अच्छा करता है, आपके लीवर को स्वस्थ रखता है, आपकी भूख बढ़ाता है, आपको बीमारियों से दूर रखता है और आपकी सेहत बनाता है.

चवनप्राश को आप किसी भी मेडिकल स्टोर या दुकान में जाकर खरीद सकते हो और आपको चवनप्राश को भी दिन में तीन बार खाना चाहिए एक चम्मच सुबह, एक चम्मच दोपहर को और एक चम्मच रात को सोने से पहले.

चवनप्राश भी आप नियमित रूप से इस्तेमाल कर सकते हो और इसका भी आपके बॉडी पर कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होगा. डाबर कंपनी चवनप्राश को बनाती है और आप लोगों ने इस कंपनी का नाम जरूर सुना होगा. डाबर कंपनी के सभी प्रोडक्ट आयुर्वेदिक होते हैं और इनके कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होते हैं.

दोस्तों अब आप लोगों को केवल नियमित रूप से एक्सरसाइज करना है और अपने डाइट प्लान को अच्छा रखना है. आप अपने खाने में प्रोटीन युक्त आहार का ज्यादा सेवन करे इससे आपकी बॉडी बनने में बहुत ज्यादा मदद होगी और उसके साथ-साथ आप हमारे बताए गए आयुर्वेदिक दवा और मेडिसिन का इस्तेमाल करें आपको बहुत जल्दी बेहतरीन रिजल्ट मिलेंगे.

पढ़े – बॉडी कैसे बनाये ३० दिन में

Final Words

दोस्तों यह था बॉडी बनाने की आयुर्वेदिक दवा और मेडिसिन, हम उम्मीद करते हैं कि आज कि यह पोस्ट पढ़ने के बाद आप लोगों को पता चल गया होगा की बॉडी बनाने के लिए सबसे बेस्ट आयुर्वेदिक दवाई कौन सी होती है और उनके नाम क्या है.

यदि आप लोगों को हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो कृपया करके इसे अपने दोस्तों के साथ और कर परिवार वालों के साथ जरुर शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद हो पाए. और ऐसे ही बॉडीबिल्डिंग हेल्थ और फिटनेस से संबंधित आर्टिकल पढ़ने के लिए नियमित रूप से हमारे ब्लॉग पर आया करें.

error: Content is protected !!